Samastipur

अब Facebook Live के द्वारा लोगों से रुबरु हो रही समस्तीपुर पुलिस, कमेंट्स बॉक्स में लोग पूछ रहे सवाल, जानें आज का शेड्यूल…

व्हाट्सएप पर हमसे जुड़े

समस्तीपुर :- समस्तीपुर पुलिस अब आम लोगों की समस्याओं को जानने व समझने को फेसबुक लाइव के माध्यम से जुड़ रही है। इसके लिए समस्तीपुर पुलिस ने इसका शुभारंभ करते हुए लोगों की समस्याओं को फेसबुक लाइव के माध्यम से जानने का प्रयास कर रही है। यह कितना कारगर होगा, यह तो समय के गर्भ में है। फिलहाल इसका रिस्पांस अच्छा मिल रहा है। जनता भी फेसबुक लाइव से जुड़कर कमेंट के माध्यम से अपनी समस्या, शिकायत व सुझाव दे रही हैं।

पुलिस मुख्यालय के निर्देश पर समस्तीपुर एसपी विनय तिवारी ने डिजिटल संवाद की कड़ी में फेसबुक लाइव कार्यक्रम की शुरुआत की। इस दौरान एसपी ने रविवार को पहली बार आम लोगों से डिजिटल संवाद के रुप में फेसबुक लाइव से जुड़कर पुलिस की कार्यो, उपलब्धियों के बारे में विस्तार से बातया। इस दौरान काफी संख्याओं में लोगों ने जिले के विभिन्न क्षेत्रों से जुड़ी समस्याओं को कमेंट बॉक्स के माध्यम से रखा। इस दौरान एसपी ने संबंधित लोगों की समस्याओं को पढ़ते हुए उनके जवाब भी दे रहे थे।

एसपी के निर्देश पर प्रत्येक दिन तीन-तीन थानाध्यक्ष अलग-अलग समय में फेसबुक लाइव होकर थाना की उपलब्धियों के बारे में जनता को बताएंगे। इस कड़ी में सोमवार को नगर थानाध्यक्ष विक्रम आचार्या, मुफस्सिल थानाध्यक्ष सुरेंद्र कुमार सिंह एवं महिला थानाध्यक्ष पुष्पलता कुमारी ने फेसबुक लाइव के माध्यम से जनता से जुड़कर अपनी बातों को रखा। इस दौरान संबंधित थाना क्षेत्रों की उपलब्धियों एवं कार्यों को भी बताया गया। वहीं जनता ने कमेंट बॉक्स के माध्यम से अपनी बातों को भी थानाध्यक्ष के समक्ष रखा।

कमेंट बॉक्स के माध्यम से लोगों ने विभिन्न क्षेत्रों की समस्याओं को कमेंट बॉक्स में अंकित किया। इस दौरान कई लोगों ने कांड अनुसंधान, बाइक चोरी, मोबाइल चोरी के अलावे क्षेत्र की विभिन्न समस्याओं के बारे में सुझाव भी दिया। आज मंगलवार को 12 बजे से एक बजे तक मथुरापुर ओपी अध्यक्ष, 1 बजे से 2 बजे तक वारिसनगर थानाध्यक्ष और 2 बजे से 3 बजे तक पूसा थानाध्यक्ष लाइव रहेंगे। एसपी विनय तिवारी ने कहा कि प्रत्येक दिन तीन-तीन थानाध्यक्ष फेसबुक लाइव से जुड़कर अपनी बातों को जनता के बीच रखेंगे। कमेंट बॉक्स में आने वाले हर समस्याओं एवं सुझावों को नोट कर उसपर कार्य किया जाएगा।

Avinash Roy

Recent Posts

पुलिस लाइन में हुआ सम्मान समारोह सह बड़ा खाना का आयोजन, SP ने मेजबानी करते हुए खुद परोसा भोजन

यहां क्लिक कर हमसे व्हाट्सएप पर जुड़े  समस्तीपुर : लोकसभा चुनाव को शांतिपूर्ण संपन्न करवाने…

6 घंटे ago

समस्तीपुर के शशिभूषण को अरूणाचल प्रदेश के राज्यपाल ने किया सम्मानित

यहां क्लिक कर हमसे व्हाट्सएप पर जुड़े  समस्तीपुर/बिथान :- समस्तीपुर जिले के बिथान प्रखंड के…

6 घंटे ago

समस्तीपुर : खेत में पटवन कर रहा युवा किसान करंट की चपेट में आया, मौ’त

यहां क्लिक कर हमसे व्हाट्सएप पर जुड़े  समस्तीपुर/वारिसनगर :- समस्तीपुर जिले के वारिसनगर थाना क्षेत्र…

6 घंटे ago

बिहार में भारी पैमाने पर IAS अफसरों का तबादला… समस्तीपुर समेत कई जिलों के DM बदले गए, देखें पूरी लिस्ट

यहां क्लिक कर हमसे व्हाट्सएप पर जुड़े  बिहार के प्रशासनिक महकमे में शनिवार को बड़ा…

7 घंटे ago

दरभंगा एम्स की साइट का जेपी नड्डा ने किया मुआयना, बोले- 2000 करोड़ की लागत से बनेगा शानदार AIIMS

केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री व भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने शनिवार…

9 घंटे ago

‘DSP ने दी थी थाने के सामने बालू कारोबारी के मर्डर की सुपारी’, बिहार के मोस्टवांडेट का सनसनीखेज वीडियो वायरल

बिहार-झारखंड में सक्रिय अपराधी गिरोह का सरगना कुख्यात इनामी रंजीत चौधरी को उत्तराखंड से बिहार…

15 घंटे ago