Samastipur

अब समस्तीपुर जिले में भी बना ट्रैफिक थाना, SP विनय तिवारी ने किया उद्घाटन

समस्तीपुर :- समस्तीपुर (जनपद) जिला में बुधवार को यातायात थाना का शुभारंभ कर दिया गया है। इसका उद्घाटन एसपी विनय तिवारी ने दीप प्रज्वलित कर व फीता काटकर किया। ट्रैफिक थाने की कमान बंगरा थाना प्रभारी इंस्पेक्टर संजीव कुमार चौधरी को सौंपी गई है। यातायात थाना में थानाध्यक्ष के अलावा पुलिस अवर निरीक्षक लवली कुमारी, उमेश कुमार सिंह, भारत पासवान, पिंटू सिंह और दिनबंधू सिंह की तैनाती की गई है। ट्रैफिक पुलिस को एक वाहन भी उपलब्ध कराया गया है।

थाना के उद्घाटन के बाद मीडिया को संबोधित करते हुए एसपी विनय तिवारी ने बताया कि 6 अक्टूबर को बिहार सरकार का नोटिफिकेशन जारी हुआ था। उसी आलोक में समस्तीपुर जनपद में भी ट्रैफिक थाना की अधिसूचना जारी हो चुकी थी। जिसके बाद पुलिस मुख्यालय द्वारा निर्देशित किया गया था कि 1 नवंबर को पूरे राज्यभर के हर जिलों में ट्रैफिक थाना का उद्घाटन होगा। आज से समस्तीपुर जिले में भी ट्रैफिक थाना का शुभारंभ कर दिया गया है। अब यहां ट्रैफिक नियमों को तोड़ने पर कानून की धारा संबंधित प्राथमिकी भी दर्ज होगी।

एसपी ने लोगों से ट्रैफिक नियम का रूल मानने और ट्रैफिक नियमों के तहत वाहन चलाने की अपील की है। उन्होंने कहा की ट्रैफिक रूल तोड़ने वाले लोगों पर कार्रवाई भी होगी। शहर को जाम से निजात दिलाने के लिए समस्तीपुर पुलिस द्वारा शहर को सेक्टर और जोन में बांटा गया था उसे भी सख्ती से पालन कराया जाएगा। सड़क दुर्घटना पर लगाम लगाना ट्रैफिक पुलिस का दायित्व है।

उन्होंने बताया कि यातायात थाना में जिले भर के सड़क दुर्घटना से संबंधित बड़े केस को देखा जाऐगा। जैसे सड़क दुर्धटना में दो या दो से अधिक लोगों की मौत हो गई तो वह केस यातायात में दर्ज होगा। यातायात थाना में जल्द ही डीएसपी की प्रतिनियुक्ति की जाएगी। अभी बंगरा थाना प्रभारी इंस्पेक्टर संजीव कुमार चौधरी को कार्य भार सौंपा गया है। बंगरा थाना में भी जल्द ही नया थानाध्यक्ष भेजा जाएगा।

Avinash Roy

Recent Posts

BPSC: शिक्षक भर्ती परीक्षा, सहायक आर्किटेक्ट भर्ती पर आया अहम नोटिस! कल से डाउनलोड कर सकेंगे ओएमआर शीट

बिहार लोक सेवा आयोग ने शिक्षक भर्ती परीक्षा और सहायक आर्किटेक्ट भर्ती के अभ्यर्थियों के…

9 घंटे ago

CM ने माही श्वेत राज को किया सम्मानित : 2 लाख रुपये का सौंपा चेक, 77वीं सीनियर राष्ट्रीय तैराकी चैंपियनशिप में जीता था 3 स्वर्ण पदक

यहां क्लिक कर हमसे व्हाट्सएप पर जुड़े  बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने 1 अणे…

9 घंटे ago

बिहार: 300 ग्रामीण मजदूरों के नाम पर 8 करोड़ रुपए लोन लेकर फरार हो गया पूरा परिवार, 10 साल तक बनाया भरोसा

बिहार के रोहतास जिले की काराकाट पुलिस ने एक बड़े ठगी का भंडाफोड़ किया है.…

11 घंटे ago

बिहार: बकरी चरा रहे अधेड़ को आदमखोर बाघ ने बनाया निवाला, 500 मीटर तक घसीटा शव, परिवार को मिलेंगे 10 लाख रुपये

वीटीआर के मानपुर जंगल से निकलकर बाघ ने हमला कर एक चरवाहे को मार डाला…

13 घंटे ago

‘दिल्ली को राबड़ी देवी मुबारक हो’, जीतनराम मांझी ने का तंज

आतिशी मार्लेना दिल्ली की नई मुख्यमंत्री होंगी। अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को आम आदमी पार्टी…

15 घंटे ago