Samastipur

विधानसभा में उठा समस्तीपुर सदर अस्पताल में ढाई वर्षों से बंद पड़े अल्ट्रासाउंड का मामला, 10 नवंबर को सरकार सदन में देगी जवाब

यहां क्लिक कर हमसे व्हाट्सएप पर जुड़े

समस्तीपुर :- समस्तीपुर सदर अस्पताल की बदहाल व्यवस्था एवं बंद पड़े अल्ट्रासाउण्ड व वेंटिलेटर सहित अन्य समस्याओं का मामला विधानसभा तक पहुंच गया है। इस मामले को लेकर बिहार सरकार के उप सचिव शैलेश कुमार ने सिविल सर्जन जवाब मांगा है। ताकि सदर अस्पताल की वर्तमान स्थिति के बारे में सदन को अवगत कराया जा सकें।

इधर, बिहार सरकार के उप सचिव के पत्र आते ही स्वास्थ्य विभाग के द्वारा सवालों का जवाब तैयार करना शुरु कर दिया गया है। इसको लेकर सीएस डॉ. एसके चौधरी ने सरकार के उप सचिव के द्वारा पूछे गए सवाल को जवाब तैयार करने का निर्देश डीएस को दिया है। ताकि समय पर जवाब सरकार को उपलब्ध कराया जा सके।

मिली जानकारी के अनुसार सरकार के द्वारा 10 नवंबर को विधासभा में सदन के दौरान सीएस के द्वारा उपलब्ध कराए गए जवाब को प्रस्तुत किया जाएगा। मिली जानकारी के अनुसार विभूतिपुर विधायक अजय कुमार ने स्वास्थ्य मंत्री से सवाल पूछते हुए कहा है कि समस्तीपुर जिला के सदर अस्पताल में वेंटीलेटर एवं अल्ट्रासाउण्ड उपलब्ध है। जबकि डॉक्टर, ऑपरेटर एवं रेडियोलॉजिस्ट नहीं होने के कारण मरीजों को काफी कठिनाईयों का सामना करना पड़ता है। यदि हां तो सरकार उक्त तीनों पदों पर कब तक डॉक्टर, ऑपरेटर व रेडियोलॉजिस्ट पदस्थापित करने का विचार रखती है। नहीं तो क्यों?

बता दें कि सदर अस्पताल में पिछले ढाई वर्षों अल्ट्रासाउंड जांच केंद्र बंद पड़ा है। अल्ट्रासाउण्ड जांच केंद्र को शुरु करने का आदेश सीएस डॉ. एसके चौधरी द्वारा दिया गया था। 25 सितंबर को ही सीएस ने सदर अस्पताल के मेडिकल अफसर डॉ. आरपी मंडल को अल्ट्रासाउण्ड जांच केंद्र को शुरु करने का आदेश दिया था। लेकिन विडंबना यह है कि सीएस के आदेश के बावजूद अल्ट्रासाउण्ड जांच केंद्र शुरु नहीं किया जा सका। जबकि आदेश का एक महीना से अधिक का समय बीत गया। यूं कहें तो सीएस का आदेश ठंडे बस्ते में चला गया।

बिहार सरकार के उप सचिव ने सदर अस्पताल के भवन व डॉक्टरों के बारे में भी जवाब मांगा है। इसके तहत सदर अस्पताल के भवनों की स्थिति, कमरों की संख्या के अलावे सदर अस्पताल में कार्यरत चिकित्सकों की संख्या व नाम को उपलब्ध कराने का आदेश दिया है। साथ ही अस्पताल में उपलब्ध बेडों के अलावे पिछले एक महीने में ओपीडी व आईपीडी व इमरजेंसी मरीजों की संख्या के बारे में भी जवाब मांगा गया है। वहीं दवा भंडार की स्थिति से भी अवगत कराने को कहा गया है।

Avinash Roy

Recent Posts

बिहार में धराशायी होते पुलों पर बढ़ेगी CM नीतीश की टेंशन! सुप्रीम कोर्ट पहुंचा मामला; पिटीशनर ने की ये डिमांड

बिहार में पुलों के गिरने का सिलसिला सा चल पड़ा है। बुधवार को तो सारण…

1 घंटा ago

हेमंत सोरेन 7 को ले सकते हैं मुख्यमंत्री पद की शपथ, चंपाई सोरेन ने कल दिया था इस्तीफा

यहां क्लिक कर हमसे व्हाट्सएप पर जुड़े  हेमंत सोरेन 7 जुलाई को झारखंड के नए…

1 घंटा ago

बिहार के प्राइवेट स्कूल में पढ़ने वाले छात्रों का सरकारी स्कूलों से कटेगा नाम, होगी आधार सीडिंग

यहां क्लिक कर हमसे व्हाट्सएप पर जुड़े  Bihar School News: नए नियमानुसार बिहार में निजी…

3 घंटे ago

राजधानी पटना में जदयू नेता के घर घुसे एक दर्जन डकैत, प्रदेश उपाध्यक्ष को परिवार समेत बंधक बनाकर किया लूटपाट

बिहार की राजधानी पटना में बदमाशों ने अब जदयू नेता के घर को अपना निशाना…

4 घंटे ago

समस्तीपुर रेल मंडल में योगदान के डेढ़ महीने बाद ही सीनियर DCM सूचि सिंह का जबलपुर तबादला

यहां क्लिक कर हमसे व्हाट्सएप पर जुड़े  समस्तीपुर :- रेल मंडल में कार्यरत सीनियर डीसीएम…

4 घंटे ago

पटना मेट्रो के निर्माण में बाधा बन रहे मकानों पर चलेगा बुलडोजर, PMCH के पास राधाकृष्ण मंदिर भी हटेगा

यहां क्लिक कर हमसे व्हाट्सएप पर जुड़े  पटना में मेट्रो रेल परियोजना के दो कॉरिडोर…

15 घंटे ago