Samastipur

कुछ घटनाओं ने समस्तीपुर को शर्मसार किया है, अभी भी गणतंत्र की पूरी तरह अनुपालन धरातल पर शेष है; आखिर किस अमानवीय हरकत के लिये SP ने मांगी क्षमा !

यहां क्लिक कर हमसे व्हाट्सएप पर जुड़े

समस्तीपुर :- गणतंत्र दिवस के अवसर पर पुलिस अधीक्षक द्वारा पुलिस केंद्र दूधपुरा में झंडोत्तोलन किया गया। झंडोत्तोलन करने के बाद एसपी विनय तिवारी ने अपने संबोधन में समस्तीपुर पुलिस की उपलब्धियां गिनाई वहीं समस्तीपुर पुलिस द्वारा की गई कुछ गलतियों पर समस्तीपुर वासियों से माफी भी मांगी। इस दौरान उन्होंने कहा कि हम पुलिस कर्मियों को भी गणतंत्र की परिभाषा को समझने की जरुरत है। यह विश्वास करने की जरुरत है कि व्यवस्था हमारी है। तंत्र हमारा अपना है। इसलिए पुलिस की अगले एक वर्ष की थीम भी ‘व्यवस्था पर विश्वास’ है। पुलिस व नागरिकों को मिलकर इस तंत्र को और जिम्मेदार, और सशक्त, पारदर्शी और उत्तरदायी मानकर व्यवस्था पर विश्वास बढ़ाना है। समस्तीपुर भी इस यात्रा में स्वतंत्रता का भागीदारी है। इसने यह साबित किया है कि समस्तीपुर विचारधाराओं की जननी है।

यहां देखना यह है कि कुछ गलतियां नागरिकों से भी हुई है ओर कुछ हमलोगों से भी हुई है। कुछ घटनाओं ने समस्तीपुर को शर्मसार भी किया है। सिंघिया थाना क्षेत्र में जब एक बच्चे को बांधकर घंटों तक पीटा गया तो हमे लगा कि गणतंत्र की पूरी तरह अनुपालन धरातल पर शेष है। हमारे एक सिपाही ने भी नगर थाना क्षेत्र के पटेल गोलंबर पर एक नागरिक के साथ अमानवीय हरकत की थी, इसके लिए हमने दंड भी दिया। पुलिस कप्तान होने के कारण सारी गलतियों की जिम्मेवारी मेरी है। आज गणतंत्र दिवस के अवसर पर हम पुलिस कर्मी उस सिपाही की हरकत से समस्तीपुर की जनता से क्षमा मांगते हैं।

एसपी ने कहा कि हम संकल्प लेते हैं कि आने वाले दिनों में अपराधा व अपराधी के नियंत्रण की दिशा में जन सहयोग के साथ सशक्त पुलिसिया व्यवस्था को विश्वास के साथ लागू करेंगे। इससे पूर्व एसपी विनय तिवारी ने पैरेड का निरीक्षण करते हुए बेहतर कार्य करने वाले को पुरस्कृत किया गया। मौके पर डीएम योगेंद्र सिंह, डीडीसी अखिलेश कुमार सिंह, एसी अजय तिवारी, एएसपी संजय कुमार पांडेय, मुख्यालय डीएसपी अमित कुमार, प्रशिक्षु डीएसपी नीतीश कुमार धारिया, मेजर विपुल कुमार समेत अन्य उपस्थित थे।

यहां देखें वीडियो :

Avinash Roy

Recent Posts

पटना जंक्शन पर जाम से मिलेगी मुक्ति; मल्टी लेवल पार्किंग, सब-वे का निर्माण जल्द, सीएम नीतीश ने लिया जायजा

यहां क्लिक कर हमसे व्हाट्सएप पर जुड़े  पटना जंक्शन के पास बहुमंजिला पार्किंग और भूमिगत…

4 घंटे ago

उत्तर बिहार में स्मार्ट मीटर से कमाई का सारा रिकॉर्ड टूट गया, 1 दिन में 11 करोड़ का ऑनलाइन रिचार्ज

बिहार में बिजली के प्रीपेड स्मार्ट मीटर के खिलाफ जहां एक तरफ विपक्षी दलों का…

5 घंटे ago

‘हाथ-पांव फूलना मतलब समय पर दारू न मिलना’, महिला शिक्षिका के ‘दिव्य ज्ञान’ से बच्चे पास हों या न हों पर नशेड़ी जरूर बन जाएंगे!

बिहार में पूर्ण शराबबंदी लागू है और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इस विषय को लेकर बहुत…

6 घंटे ago

जम्मू-कश्मीर में आतंकवादियों ने की बिहारी व्यक्ति की हत्या, गोलियों से छलनी शव बरामद

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने शोपियां जिले में शुक्रवार को बिहार के एक व्यक्ति का गोलियों से…

7 घंटे ago

समस्तीपुर में भूसा लदे ट्रक से 2 हजार 617 लीटर विदेशी शराब जब्त, कारोबारी फरार, आधा दर्जन नामजद

यहां क्लिक कर हमसे व्हाट्सएप पर जुड़े  समस्तीपुर : बिहार में शराबबंदी और जहरीली शराब…

7 घंटे ago

’65 साल की महिला के प्यार में 34 साल का युवक बना कातिल’, पटना डबल मर्डर कांड में सनसनीखेज खुलासा

राजधानी पटना के पाटलिपुत्र थाना क्षेत्र स्थित नेहरू नगर में 15 अक्टूबर को एक बुजुर्ग…

7 घंटे ago