समस्तीपुर Town

नजर हर खबर पर…

SamastipurNEWS

अनुकंपा पर नौकरी के लिए केंद्रीय कृषि विश्वविद्यालय पूसा में अनशन शुरू

यहां क्लिक कर हमसे व्हाट्सएप पर जुड़े 

समस्तीपुर/पूसा :- डॉ. राजेन्द्र प्रसाद केन्द्रीय कृषि विश्वविद्यालय पूसा में अनुकंपा पर नौकरी की मांग को लेकर स्वर्गीय विनोद कुमार राय के आश्रित ने गुरुवार को विश्वविद्यालय मुख्यालय के मुख्य द्वार पर अनशन शुरू किया। अनशनकारियों में मृतक की पत्नी चिंता देवी व पुत्र मिथलेश कुमार शामिल हैं।

मौके पर अनशनकारियों के समर्थकों ने बताया कि 2020 के विधानसभा चुनाव के दौरान विवि कर्मी विनोद कुमार राय का निधन हो गया था। परिजनों की मानें तो अनुकंपा की नौकरी के लिए कई बार आवेदन दिया गया। लेकिन आश्रितों को अब तक निराशा हाथ लगी है। जिससे आंदोलन का रूख करना पड़ा। इधर अनशन पर बैठने के स्थान को लेकर घंटो जदोजहद चलता रहा।

विश्वविद्यालय से आवंटित स्थल पर आंदोलनकारी जाने को तैयार नहीं थे। बाद में विश्वविद्यालय के मुख्य गेट के निकट ही अनशनकारी बैठ गये। इस दौरान विश्वविद्यालय प्रशासन के अलावा बीडीओ वैभव कुमार, थानाध्यक्ष राहुल कुमार, चकमेहसी थानाध्यक्ष दव्यिज्योति, वैनी ओपी पुलिस आदि मौके पर डटे रहे। शाम में एसडीओ भी मामले का जायजा लेने पहुंचे। शाम में विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा चार माह के अंदर नौकरी देने के आश्वासन देने के बाद अनशन समाप्त हुआ।

ProductMarketingAdMaker 14102019 082310

20201015 075150