समस्तीपुर Town

नजर हर खबर पर…

SamastipurNEWS

होली मिशन हाई स्कूल सतमलपुर ने अपना छठा वार्षिकोत्सव उत्साह के साथ मनाया

यहां क्लिक कर हमसे व्हाट्सएप पर जुड़े  

समस्तीपुर/वारिसनगर :- होली मिशन हाई स्कूल सतमलपुर ने अपना छठा वार्षिकोत्सव उत्साह के साथ मनाया गया। कार्यक्रम की शुरुआत मुख्य अतिथि स्कूल की सह-संथापक विभा देवी, प्रबंधक निदेशक धर्मांश रंजन, समाजसेवी ठाकुर श्याम नंदन सिंह, प्रमोद सिंह एवं बालेश्वर सिंह के द्वारा दीप प्रज्वलित कर एवं स्वागत धुन से किया गया। बच्चों ने भी इस वार्षिकोत्सव में बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया।

IMG 20240212 WA0019

इस दौरान छात्र-छात्राओं के द्वारा मनमोहक नृत्य, नाटक एवं अन्य कार्यक्रमों की जो प्रस्तुती थी वह बेहद सराहनीय था। सोशल मिडिया विषय के साथ जो नाटक का आयोजन किया गया वह मुख्य आकर्षण का केन्द्र रहा। नाटक का थीम था कि बच्चें जो कि इस देश के भविष्य हैं, वे मोबाईल के जंजाल में फंस कर किस तरह अपना समय बबर्बाद कर देते हैं। स्कूल के द्वारा एक पहल और उद्देश्य यह भी है कि बच्चे मोबाईल से दूर रहे। स्कूल के शिक्षक शशांक शेखर ने स्कूल की उपलब्धियों का जिक्र किया।

कार्यक्रम की शुरुआत मैथिलि कोकिला विद्यापति जी के बंदना ‘जय जय भैरवी” से की गयी। उसके बाद ‘राम आएंगे’ गाने पर भी बच्चों ने नृत्य किया। नन्हें मुन्हें बच्चों के द्वारा रंगा – रंग कार्यक्रम ‘मैं निकला गड्‌डी लेके’ प्रस्तुत की गयी। तत्पश्यात शिक्षा के क्षेत्र में उत्कृष्ट पदर्शन करने वालों विद्यार्थियों को सम्मानित भी किया गया।

सम्मान समारोह में विद्यार्थियों को ट्रॉफियाँ व सर्टिफिकेट दिए गए। स्कुल के प्रिंसिपल अमृत रंजन ने विद्यार्थियों और उनके अभिभावकों तथा शिक्षकों का आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि शिक्षा का उद्देश्य सिर्फ पढ़ाई तक सीमित नहीं होना चाहिए वरन् बच्चों व सर्वागिण विकास होना चाहिए। उन्होंने कहा कि हर गतिविधि में भाग लेना हर विद्यार्थी का कर्तव्य है, इससे बहुत कुछ सीखने को मिलता है। उन्होंने विद्यार्थियों के उज्ज्वल भविष्य की कामना की।

ProductMarketingAdMaker 14102019 082310

20201015 075150