समस्तीपुर Town

नजर हर खबर पर…

SamastipurNEWS

हसनपुर के सती स्थान मंदिर में वार्षिक उज्जैनी पूजा का आयोजन, 11 हजार पार्थिव शिवलिंग स्थापित कर की गई महादेव की पूजा

यहां क्लिक कर हमसे व्हाट्सएप पर जुड़े 

समस्तीपुर/हसनपुर :- हसनपुर प्रखंड के शासन गांव स्थित सती स्थान मंदिर में वार्षिक उज्जैनी पूजा का आयोजन किया गया। इस दौरान माता के पिंडी पर मिट्टी का लेप चढ़ाने के बाद श्रृंगार करने के उपरांत विधिवत पूजा की गई। मंदिर परिसर में पंडित पंडित मुरली ठाकुर ,चंद्रवली झा, अमोद झा, गंगाधर झा, पप्पू झा के द्वारा 11 हजार पार्थिव शिवलिंग स्थापित कर महादेव की पूजा की गई।

इस दौरान श्रद्धालुओं की काफी भीड़ थी। बताया जाता है कि गांव के हर घरों से प्रसाद के लिए चावल, दाल, सब्जी लाकर मंदिर परिसर में इकट्ठा किया गया था। वहीं मंदिर परिसर में ही भोजन तैयार की गई थी और ब्राह्मणों को खिलाने के बाद प्रसाद के रूप में उपस्थित लोगों ने ग्रहण किया।

यहां बता दें कि शासन गांव का सती स्थान मन्नते पुरी होने के लिए प्रसिद्ध देवी स्थल है। जहाँ समस्तीपुर जिले के अलावे बेगुसराय, खगड़िया, सहरसा, दरभंगा, मुजफ्फरपुर आदि जिले के श्रद्धालु पहुंचते है। लोगों के मन में ऐसी आस्था बनी हुई है कि यहाँ मनोकामना के लिए पहुँचने वाले श्रद्धालु कभी खाली हाथ नहीं लौटते हैं।

मौके पर पुजारी पुजारी रविंद्र महाराज, अतुल शांडिल्य, मुखिया विजय सिंह, घनानंद राय, रामावतार राय, रविन्द्र राय, हरेकृष्ण रॉय, आयुष कुमार, दिलखुश राय, भूषण राय, मोहन झा, उपेंद्र राय, भूपेंद्र राय, रामचन्द्र चौधरी, लक्की दास, सुनील राय, भूषण राय इत्यादि आदि उपस्थित थे।

स्थानीय निवासी अतुल शांडिल्य ने बताया माँ सती की महिमा अपरम्पार है, यह शक्तिपीठ देवी स्थल है, यहाँ जो लोग आते हैं उनकी सभी मन्नतें पूरी होती है। सती माता का यह मंदिर कई अतीत यादों को अपने आँचल मे समेटे है। ऐसे में इस प्रसिद्ध स्थान को अभी तक पर्यटन स्थल का दर्जा नहीं मिलना काफी दुःखद है।

ProductMarketingAdMaker 14102019 082310

20201015 075150