Samastipur

समस्तीपुर रेल मंडल से हटायी गयी सीनियर DCM शुची सिंह, ECR मुख्यालय किया गया वापस

यहां क्लिक कर हमसे व्हाट्सएप पर जुड़े

समस्तीपुर :- समस्तीपुर रेल मंडल में कार्यरत सीनियर डीसीएम शुची सिंह को हाजीपुर मुख्यालय वापस कर दिया गया। इस संबंध में बुधवार को रेल मंडल प्रबंधक (कार्मिक) कार्यालय से पत्र भी जारी कर दिया गया। जारी पत्र के अनुसार सीनियर डीसीएम शुची सिंह को विरमित करते हुए हाजीपुर मुख्यालय भेज दिया गया है।

साथ ही उन्हें सीयूजी सिम कार्ड, रेल आवास, मेटल पास सहित अन्य रेल संपत्ति को नियमानुसार सुपुर्द करने का आदेश जारी किया गया है। सीनियर डीसीएम को हटाए जाने की सूचना मिलते ही रेल महकमा में काफी गहमागहमी रहा।

रेलवे सूत्रों की माने तो सीनियर डीसीएम पिछले एक महीने से कर्मियों की पोस्टिंग को रद्द किए जाने को लेकर चर्चा में थी। बताया जाता है कि सीनियर डीसीएम को हटाए जाने के पीछे भी यही मुख्य कारण है। हालांकि कोई भी अधिकारी इस संबंध में कुछ भी बोलने से परहेज कर रहे हैं।

रेलवे सूत्रों की माने तो मंडल के पूर्व सीनियर डीसीएम सीएस प्रसाद के द्वारा नवनियुक्त 102 कर्मियों की पोस्टिंग मई महीने में की गई थी। यह सभी कर्मचारी बुकिंग क्लर्क एवं टीटीई थे। पोस्टिंग के 10 दिन के बाद ही सीनियर डीसीएम का तबादला हाजीपुर कर दिया गया था। जिसके बाद धनबाद रेल मंडल में कार्यरत सीनियर डीओएम शुची सिंह को समस्तीपुर में सीनियर डीसीएम बनाया गया।

योगदान के बाद सीनियर डीसीएम ने पूर्व में सीनियर डीसीएम के द्वारा किए पोस्टिंग किए गए 102 कर्मचारियों को मुख्यालय बुला लिया गया। लगभग 25 दिनों तक यह सभी कर्मी को मंडल कार्यालय में रखा गया। जिसके बाद लगभग 10 दिन पूर्व डीआरएम ने इन सभी कर्मियों को फिर से पहले स्थान पर योगदान करने का आदेश दिया था। फिर अब सीनियर डीसीएम शुची सिंह को हटाते हुए हाजीपुर मुख्यालय भेज दिया गया है।

राकेश कुमार श्रीवास्तव बने डीसीएम :

समस्तीपुर रेल मंडल में नए डीसीएम के रूप में राकेश कुमार श्रीवास्तव ने योगदान किया है। वह इससे पूर्व हाजीपुर में एएसओ के पद पर कार्यरत थे। बता दे कि पिछले कुछ महीनो से समस्तीपुर में डीसीएम का पद रिक्त था।

जिसके बाद हाजीपुर मुख्यालय के द्वारा हाजीपुर में कार्यरत एएसओ राकेश कुमार श्रीवास्तव को डीसीएम बनाकर मंडल कार्यालय भेज दिया गया। इधर रेलवे सूत्रों की माने तो सीनियर डीसीएम के हटाए जाने के बाद उनके कार्य की पूरी जवाबदेही डीसीएम को सौंपी गयी है।

Avinash Roy

Recent Posts

पटना मेट्रो के निर्माण में बाधा बन रहे मकानों पर चलेगा बुलडोजर, PMCH के पास राधाकृष्ण मंदिर भी हटेगा

यहां क्लिक कर हमसे व्हाट्सएप पर जुड़े  पटना में मेट्रो रेल परियोजना के दो कॉरिडोर…

3 मिन ago

शिक्षक दरबार में अब सुनी जायेगी शिक्षकों की समस्या, BEO और DEO लगायेंगे दरबार…

यहां क्लिक कर हमसे व्हाट्सएप पर जुड़े  शिक्षक दरबार में ही अब शिक्षकों की समस्याओं…

7 मिन ago

नीतीश के सांसद संजय झा ने सदन में उठाया दरभंगा AIIMS का मुद्दा, स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा से कर दी ये मांग

यहां क्लिक कर हमसे व्हाट्सएप पर जुड़े  राज्यसभा में जदयू संसदीय दल के नेता संजय…

13 मिन ago

केके पाठक का फिर तबादला; राजस्व भूमि सुधार विभाग से राजस्व परिषद भेजे गए, एक महीने में दूसरी पोस्टिंग

यहां क्लिक कर हमसे व्हाट्सएप पर जुड़े  बिहार के तेज तर्रार आईएएस केके पाठक एक…

17 मिन ago

समस्तीपुर में रजिस्ट्री ऑफिस के पीछे कातिब खाना से आधा दर्जन विदेशी शराब की बोतल के साथ युवक गिरफ्तार

यहां क्लिक कर हमसे व्हाट्सएप पर जुड़े  समस्तीपुर :- समस्तीपुर उत्पाद विभाग की टीम ने…

3 घंटे ago

चार बच्चों की माँ को अपने से कम उम्र के लड़के से हुआ प्यार तो उससे रचाई शादी, लड़के के परिवार वालों ने महिला की जमकर की पिटाई, वीडियो वायरल

यहां क्लिक कर हमसे व्हाट्सएप पर जुड़े  समस्तीपुर/सिंघिया : समस्तीपुर जिले के सिंघिया थाना क्षेत्र…

3 घंटे ago