Samastipur

केके पाठक का फिर तबादला; राजस्व भूमि सुधार विभाग से राजस्व परिषद भेजे गए, एक महीने में दूसरी पोस्टिंग

यहां क्लिक कर हमसे व्हाट्सएप पर जुड़े

बिहार के तेज तर्रार आईएएस केके पाठक एक बार फिर से सुर्खियों में हैं। एक बार से उनका तबादला कर दिया गया है। हालांकि उन्होने इससे पहले राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग के एसीएस के पद पर ज्वाइनिंग नहीं की थी। और अभी भी छुट्टी पर है। इस बीच उनकी पोस्टिंग फिर कर दी गई है। इस बार केके पाठक को राजस्व पर्षद के अध्यक्ष सह सदस्य के पद पर नियुक्ति दी है। साथ ही बिपार्ड के महानिदेशक का अतिरिक्त प्रभार भी रहेगा। इस मामले में सामान्य प्रशासन विभाग ने अधिसूचना जारी कर दी है।

बुधवार को सामान्य प्रशासन विभाग के अवर सचिव सिधेश्वर चौधरी द्वारा इस संबंध में अधिसूचना जारी की गई। मालूम हो कि सामान्य प्रशासन विभाग द्वारा 13 जून 2024 को शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव पद पर पदस्थापित केके पाठक का तबादला राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग के अपर मुख्य सचिव के पद पर किया गया था। तब वे छुट्टी पर थे। अब, उस तबादले की अधिसूचना में परिवर्तन करते हुए उन्हें राजस्व पर्षद में पदस्थापित किया गया है। छुट्टी से लौटने के बाद केके पाठक उसी पद पर योगदान देंगे।

वही, विकास आयुक्त चैतन्य प्रसाद को राजस्व पर्षद के अध्यक्ष सह सदस्य के अतिरिक्त प्रभार से मुक्त कर दिया गया है। जबकि, ग्रामीण कार्य विभाग के अपर मुख्य सचिव दीपक कुमार सिंह अगले आदेश तक राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग के अपर मुख्य सचिव के अतिरिक्त प्रभार में बने रहेंगे। वहीं, पूर्णिया के बंदोबस्त पदाधिकारी कमलेश कुमार सिंह स्थानांतरित कर भू-अर्जन निदेशक पद पर पदस्थापित किया गया है।

आपको बता दें 3 जून से 30 जून तक केके पाठक छुट्टी पर थे। और फिर अब मेडिकल लीव पर हैं। छुट्टी के दौरान ही राजस्व विभाग के एसीएस पद पर पोस्टिंग हुई थी। लेकिन इस दौरान उन्होने ज्वाइनिंग नहीं की। इस बीच केके पाठक की नेम प्लेट भी हटा दी गई थी। और बताया जा रहा था केके पाठक इस पोस्ट पर ज्वाइनिंग के मूड में नहीं थे। जब तक केके पाठक शिक्षा विभाग में एसीएस के पद पर रहे, तब तक उनके फैसलों को लेकर काफी गतिरोध चलता रहा।

फिर चाहे वो स्कूल टाइमिंग हो, शिक्षकों की छुट्टी हो, या फिर त्योहारों पर होने वाली स्कूल की छुट्टी। शिक्षकों ने भी केके पाठक के फैसलों का विरोध किया। और आंदोलन तक किया। बिहार की शिक्षा व्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए केके पाठक ने कई बड़े फैसले लिए थे। अब उन्हें राजस्व पर्षद का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है।

Avinash Roy

Recent Posts

केके पाठक का वेतन रुका! शिक्षकों की सैलरी रोकने वाले के जून महीने की सैलरी पर नीतीश सरकार ने लगाई रोक

बिहार के चर्चित आईएएस अधिकारी केके पाठक का वेतन रुक गया है। जून महीने का…

57 मिन ago

‘लालू प्रसाद को इतनी जल्दबाजी करने की जरुरत नहीं, अभी इत्मिनान से रहें’ RJD चीफ की भविष्यवाणी पर बोले चिराग पासवान

यहां क्लिक कर हमसे व्हाट्सएप पर जुड़े पटना से जमुई जाने के दौरान केंद्रीय मंत्री…

1 घंटा ago

NEET-UG 2024 की काउंसलिंग अगले सूचना तक किया गया स्थगित

यहां क्लिक कर हमसे व्हाट्सएप पर जुड़े  नीट यूजी काउंसलिंग अगली सूचना तक स्थगित कर…

2 घंटे ago

नीतीश के पैर छूकर प्रणाम करें लालू, गिरिराज सिंह का RJD सुप्रीमो पर बड़ा हमला; क्यों कहा ऐसा?

यहां क्लिक कर हमसे व्हाट्सएप पर जुड़े  नरेंद्र मोदी सरकार में कपड़ा मंत्री गिरिराज सिंह…

3 घंटे ago

बिहार में पुल गिरने पर सियासत अनलिमिटेड, लालू यादव का ताजा ट्वीट हंसने पर मजबूर कर देगा

यहां क्लिक कर हमसे व्हाट्सएप पर जुड़े  बिहार में आए दिन पुल जल में समाधी…

3 घंटे ago

बिहार: पिछली बार पकड़ाने पर जूतों से पिटने के बाद भी शादीशुदा प्रेमिका से मिलने पहुंचा प्रेमी, इस बार ससुरालियों ने खूंटे से बांध जमकर की कुटाई

बिहार के पूर्णिया में शादीशुदा प्रेमी अपनी विवाहित प्रेमिका से मिलने उसके ससुराल पहुंचा तो…

3 घंटे ago