समस्तीपुर Town

नजर हर खबर पर…

SamastipurNEWS

शिक्षक तनाव, चिंता, भय व दबाव की समस्याओं से रहे मुक्त; “हौसला” कार्यक्रम में DPO ने नवनियुक्त शिक्षकों को दिए टिप्स

यहां क्लिक कर हमसे व्हाट्सएप पर जुड़े  

समस्तीपुर :- शिक्षा विभाग तथा क्षमतालय के संयुक्त तत्वावधान में वेल बिइंग आधारित “हौसला” कार्यक्रम विषय पर एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन अध्यापक शिक्षा महाविद्यालय, समस्तीपुर में किया गया। कार्यक्रम की शुरुआत जिला कार्यक्रम पदाधिकारी प्राथमिक शिक्षा एवं सर्व शिक्षा अभियान मानवेन्द्र कुमार राय तथा संभाग प्रभारी अर्जुन कुमार ने किया।

कार्यक्रम में सभी प्रखंडों से बीपीएससी से नवनियुक्त कुल दो सौ पचास शिक्षक व शिक्षिकाएं उपस्थित थे। जिला कार्यक्रम पदाधिकारी मानवेन्द्र कुमार राय ने उपस्थित शिक्षकों को संबोधित करते हुए कहा कि इस कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य विशेष रूप से शिक्षकों को तनाव, चिंता, भय, दबाव से संबंधित समस्याओं पर काबू पाने के लिए सहायता प्रदान करना है।

21 दिनों तक आनलाइन माध्यम से चलने वाले यह कार्यक्रम शिक्षकों को व्यक्तिगत कल्याण के लिए उपकरणों और प्रथाओं की खोज और पहचान करने में सहायता करने के लिए तैयार किया गया है। यह कार्यक्रम शिक्षकों के व्यक्तिगत, पारस्परिक संबंध और व्यावसायिक विकास को मजबूत करने के लिए लचीलापन, पारस्परिक और भावनात्मक बुद्धिमत्ता कौशल का परिचय देता है। कार्यक्रम में बिहार शिक्षा परियोजना के कार्यक्रम सहायक मो. शफीक, क्षमतालय फाउंडेशन के अभिषेक कुमार, पूजा सिंह एवं अन्य उपस्थित थे।

ProductMarketingAdMaker 14102019 082310

20201015 075150