समस्तीपुर Town

नजर हर खबर पर…

SamastipurNEWS

अब तक फर्जी BPSC शिक्षकों के संबंधित स्कूलों से उपस्थिति पंजी जब्त नहीं करने पर शिक्षा विभाग भी सवालों के घेरे में, रजिस्ट्रर बदलने की जतायी जा रही आशंका

 यहां क्लिक कर हमसे व्हाट्सएप पर जुड़े 

समस्तीपुर/विभूतिपुर :- Samastipur Town Media द्वारा बीपीएससी टीआरई-1 में फर्जी तरीके से शिक्षक बहाली की खबर लगातार प्रमुखता से दिखाए जाने के बाद संदिग्ध शिक्षकों ने स्कूल छोड़ दिया है। वहीं दूसरी ओर शिक्षकों के उपस्थिति पंजी को बदलने की तैयारी भी चल रही है। लगभग एक हफ्ते से लगातार Samastipur Town Media द्वारा शिक्षक बहाली प्रक्रिया में हुए फर्जीवाड़े को लेकर खबर प्रमुखता से दिखाया जा रहा है। इस बीच सबसे अहम सवाल शिक्षा विभाग के अधिकारियों से है जिसने अब तक संबंधित विद्यालयों के शिक्षक उपस्थिति पंजी को जब्त नहीं किया गया है। सूत्रों के अनुसार संबंधित विद्यालयों के शिक्षक उपस्थिति पंजी को बदलने की तैयारी चल रही है। ऐसे में समस्तीपुर शिक्षा विभाग सवालों के घेरे में है की आखिर अब तक शिक्षकों की उपस्थिति पंजी को अपने कब्जे में क्यों नहीं लिया गया है।

Picsart 24 09 08 16 15 16 621 scaled
पंकज कुमार और पंकज साहू का अब्सेंटी
विद्यालयों से गायब हो रहे फर्जी शिक्षकों :

कुछ फर्जी शिक्षक स्वास्थ्य का हवाला देकर स्कूल से लातपा हो गये हैं तो कुछ बिना सूचना के गायब हो गये हैं। जबकि कुछ संदिग्ध शिक्षक पहले से ही विद्यालय से फरार थे। Samastipur Town Media द्वारा फर्जी शिक्षक बहाली की खबर लगातार दिखाए जाने के बाद तत्कालीन डीएम योगेंद्र सिंह के द्वारा संज्ञान लेकर जांच के लिए चार सदस्यीय कमेटी बनाने के आदेश से फर्जी तरीके से विभूतिपुर में बहाल हुए शिक्षकों में हड़कंप मच गया है।

यह भी पढ़े : असली शिक्षक के मोबाइल पर वेतन का मैसेज तो आ रहा लेकिन सैलरी उसी के रौल नंबर पर बहाल फर्जी शिक्षक के खाते में जा रहा

IMG 20240906 WA0161

मिली जानकारी के अनुसार, मध्य विद्यालय समर्था के शिक्षक अमरजीत कुमार और पंकज कुमार साहू बिना सूचना के सोमवार से फरार हो गये। जबकि दोनों 5 सितंबर तक विद्यालय आते जाते रहे हैं। बताया जाता है कि इन दोनों शिक्षकों का 15 दिनों का उन्मुखीकरण प्रशिक्षण भी नहीं हुआ है। इन दोनों शिक्षकों का नाम ई-शिक्षा पोर्टल पर पंचायत शिक्षक के रूप में दर्ज किया गया है जबकि अन्य शिक्षकों का चयन बीपीएससी द्वारा टीआरई-1 चढ़ा है।

छात्र नेता ने भी उठाए सवाल :

ProductMarketingAdMaker 14102019 082310

20201015 075150