Samastipur

एक हफ्ते से समस्तीपुर जिले में लगातार हो रही गोलीबारी, अंजाम की परवाह किये बगैर बदमाश घटना को दे रहे अंजाम

यहां क्लिक कर हमसे व्हाट्सएप पर जुड़े

समस्तीपुर :- समस्तीपुर जिले में त्योहारी मौसम में बदमाशों की पिस्तौल से गोलियों की तड़तड़ाहट से जिले में दहशत पसर गया है। पिछले छह दिन में ही बेखौफ बदमाश अंजाम की परवाह किये बगैर एक मुखिया समेत दो लोगों को अपना निशाना बना मौत की नींद सुला चुके हैं जबकि बदमाशों की गोली से जख्मी दो लोग अस्पताल में इलाजरत है। बदमाश एक दंपती से चार लाख रुपये की भी छिनतई कर चुके हैं।

हालांकि हत्या और गोलीबारी में जख्मी होने के मामले में पुलिस घटना में संलिप्त कुछ लोगों को त्वरित कार्रवाई के तहत दबोच चुकी है, लेकिन फिर भी बदमाश घटना को अंजाम देने से परहेज नहीं कर रहे हैं। जिससे छह दिन के अंदर गोली मार हत्या और जख्मी करने की चार घटना हो चुकी है। विदित हो कि बदमाशों ने 18 सितंबर को सरेशाम शहर के बीचोबीच स्थित नीम गली में कबाड़ व्यवसायी बेचू सेठ की गोली मारकर हत्या की थी। इस घटना में पुलिस दो आरोपी को गिरफ्तार कर चुकी है।

इसके बाद 20 सितंबर की रात बदमाश ने लोगों की भीड़ के बीच मोरवा प्रखंड के वनवीरा पंचायत के मुखिया नारायण शर्मा की उस समय गोली हत्या की जब वे एक युवक के दाह संस्कार को सम्पन्न करा रहे थे। इस मामले में भी नामजद आरोपी को पुलिस ने 24 घंटे के अंदर वैशाली जिला से गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की। लेकिन अपराधी पर पुलिस का खौफ कायम नहीं हुआ।

बदमाशों ने मुफस्सिल थाने के मोहनपुर में जमीन कारोबारी गौरव मोहन त्रियाल को निशाना बनाया। इस मामले में ग्रामीणों ने भाग रहे बदमाशों में से एक को पकड़ पिटाई करने के बाद पुलिस के हवाले कर दिया। इन घटनाओं की पुलिस अभी जांच में ही जुटी थी कि 23 सितंबर की रात बदमाशों ने कल्याणपुर थाने के भागीरथपुर में एक ग्रामीण चिकित्सक को गोली मार गंभीर रूप से जख्मी कर दिया।

बीते शनिवार को मुफस्सिल थाना क्षेत्र के कृष्णापुरी मुहल्ले में दिनदहाड़े बाइक सवार बदमाशों ने बैंक से निकासी कर जा रहे दंपती से चार लाख रुपये की छिनतई की। पीड़ित दंपती स्टेट बैंक से चार लाख रुपये की निकासी कर किराये के मकान में लौट रहे थे। उनके मकान से कुछ ही दूर पहले बाइक सवार बदमाशों ने इस घटना को अंजाम दिया। लोगों में चर्चा है कि समस्तीपुर जिले में पुलिस की गश्ती की व्यवस्था कमजोर होने से यह स्थिति उत्पन्न हुई है। गश्ती व पुलिसिंग की बेहतर व्यवस्था से ही अपराधियों में पुलिस का डर कायम होगा।

अपराध की घटनाएं पुलिस के लिए चुनौती है। हालांकि सभी घटनाओं का कारण अलग अलग है। किसी एक गिरोह ने इन घटनाओं को अंजाम नहीं दिया है। अपराध की घटनाओं पर विराम लगाने के लिए थाना स्तर पर विशेष कार्रवाई करने और गश्ती के साथ वाहनों की चेकिंग में गति लायी जा सकेगी।

Avinash Roy

Recent Posts

पटना जंक्शन पर जाम से मिलेगी मुक्ति; मल्टी लेवल पार्किंग, सब-वे का निर्माण जल्द, सीएम नीतीश ने लिया जायजा

यहां क्लिक कर हमसे व्हाट्सएप पर जुड़े  पटना जंक्शन के पास बहुमंजिला पार्किंग और भूमिगत…

7 घंटे ago

उत्तर बिहार में स्मार्ट मीटर से कमाई का सारा रिकॉर्ड टूट गया, 1 दिन में 11 करोड़ का ऑनलाइन रिचार्ज

बिहार में बिजली के प्रीपेड स्मार्ट मीटर के खिलाफ जहां एक तरफ विपक्षी दलों का…

8 घंटे ago

‘हाथ-पांव फूलना मतलब समय पर दारू न मिलना’, महिला शिक्षिका के ‘दिव्य ज्ञान’ से बच्चे पास हों या न हों पर नशेड़ी जरूर बन जाएंगे!

बिहार में पूर्ण शराबबंदी लागू है और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इस विषय को लेकर बहुत…

9 घंटे ago

जम्मू-कश्मीर में आतंकवादियों ने की बिहारी व्यक्ति की हत्या, गोलियों से छलनी शव बरामद

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने शोपियां जिले में शुक्रवार को बिहार के एक व्यक्ति का गोलियों से…

10 घंटे ago

समस्तीपुर में भूसा लदे ट्रक से 2 हजार 617 लीटर विदेशी शराब जब्त, कारोबारी फरार, आधा दर्जन नामजद

यहां क्लिक कर हमसे व्हाट्सएप पर जुड़े  समस्तीपुर : बिहार में शराबबंदी और जहरीली शराब…

10 घंटे ago

’65 साल की महिला के प्यार में 34 साल का युवक बना कातिल’, पटना डबल मर्डर कांड में सनसनीखेज खुलासा

राजधानी पटना के पाटलिपुत्र थाना क्षेत्र स्थित नेहरू नगर में 15 अक्टूबर को एक बुजुर्ग…

10 घंटे ago