Samastipur

Samastipur Town द्वारा फर्जी BPSC शिक्षक खुलासे के बाद विद्यालय से बहाना बनाकर गायब होने लगे संदिग्ध शिक्षक

यहां क्लिक कर हमसे व्हाट्सएप पर जुड़े

समस्तीपुर/विभूतिपुर :- Samastipur Town Media द्वारा बीपीएससी टीआरई-1 में फर्जी तरीके से शिक्षक बहाली की खबर लगातार प्रमुखता से दिखाए जाने के बाद संदिग्ध शिक्षकों ने स्कूल छोड़ दिया है। कुछ स्वास्थ्य का हवाला देकर स्कूल से लातपा हो गये हैं तो कुछ बिना सूचना के गायब हो गये हैं। जबकि कुछ संदिग्ध शिक्षक पहले से ही विद्यालय से फरार थे। Samastipur Town द्वारा फर्जी शिक्षक बहाली की खबर लगातार दिखाए जाने के बाद तत्कालीन डीएम योगेंद्र सिंह के द्वारा संज्ञान लेकर जांच के लिए चार सदस्यीय कमेटी बनाने के आदेश से फर्जी तरीके से विभूतिपुर में बहाल हुए शिक्षकों में हड़कंप मच गया है।

मिली जानकारी के अनुसार, मध्य विद्यालय समर्था के शिक्षक अमरजीत कुमार और पंकज कुमार साहू बिना सूचना के सोमवार से फरार हो गये। जबकि दोनों 5 सितंबर तक विद्यालय आते जाते रहे हैं। बताया जाता है कि इन दोनों शिक्षकों का 15 दिनों का उन्मुखीकरण प्रशिक्षण भी नहीं हुआ है। इन दोनों शिक्षकों का नाम ई-शिक्षा पोर्टल पर पंचायत शिक्षक के रूप में दर्ज किया गया है जबकि अन्य शिक्षकों का चयन बीपीएससी द्वारा टीआरई-1 चढ़ा है।

पंचायत शिक्षक के रूप में इनका नाम चढ़ना संदेह के घेरे में हैं, जो जांच के बाद खुलासा हो सकता है। मध्य विद्यालय समर्था की प्रधानाध्यापिका विभा कुमारी ने बताया कि जैसे ही मीडिया के माध्यम से इसकी सूचना मुझे मिली मैंने इससे संबंधित जानकारी अपने वरीय पदाधिकारी को ईमेल के माध्यम से भेज दी थी। उन्होंने बताया कि अमरजीत कुमार और पंकज कुमार साहू सोमवार से बिना सूचना के अनुपस्थित हो गए हैं और उनका मोबाइल भी बंद आ रहा है।

अब्सेंटी

इसी प्रकार प्राथमिक विद्यालय शिशबन्नी की शिक्षिका इंदु कुमारी का जब नाम आया तो वह भी अस्वस्थता का कारण बताकर सोमवार को विद्यालय नहीं आई है। प्रभारी प्रधानाध्यापक जितेंद्र कुमार ने बताया कि इंदू कुमारी दो दिन की अस्वस्थता का आवेदन देकर विद्यालय नहीं आई है। Samastipur Town Media में आ रही खबरों के बाद जब इनके प्रमाण पत्र की जांच की गई तो औपबंधिक नियुक्ति पत्र, एवं नियुक्ति पत्र का पत्रांक एक ही पाया गया है।

अब्सेंटी

वहीं प्राथमिक विद्यालय नवटोलिया के शिक्षक सुधांशु कुमार भी सोमवार को विद्यालय नहीं आए जबकि शिल्पी कुमारी भी फरार चल रही है। सुधांशु कुमार दुर्घटना का कारण बताकर सोमवार को विद्यालय में नहीं आए। प्रभारी प्रधानाध्यापक अविनाश कुमार टंडन ने बताया कि शिल्पी कुमारी ने 28 नवंबर 23 को योगदान की थी। योगदान के बाद एक फरवरी 24 से वह फरार है। वही सुधांशु कुमार 5 सितंबर तक विद्यालय आए हैं। आज उन्होंने फोन पर सूचना देकर बताया कि दुर्घटनाग्रस्त हो गए हैं जिसके कारण विद्यालय नहीं आए। इसी प्रकार प्राथमिक विद्यालय आलमपुर मुसहरी की शिक्षिका ममता कुमारी 5 फरवरी 24 से विद्यालय से फरार है। प्रभारी प्रधानाध्यापिका माला कुमारी ने बताया कि ममता कुमारी ने 29 नवंबर 23 को यहां ज्वाइन की थी। पिछले 5 फरवरी को थंब इंप्रेशन के लिए निकली तो अब तक विद्यालय नहीं आई है।

Avinash Roy

Recent Posts

महंगाई के मामले में नंबर 1 है बिहार, जानिए किस राज्य में मिल रहा है सबसे सस्ता सामान

बिहार में सितंबर में लगातार तीसरे महीने सबसे ज्यादा महंगाई देखने को मिली। राज्य में…

27 मिन ago

सुरक्षित शनिवार के तहत बच्चों को पटाखों से होने वाले प्रदूषण व जोखिम से बचाव की दी गई जानकारी

यहां क्लिक कर हमसे व्हाट्सएप पर जुड़े  समस्तीपुर : मुख्यमंत्री विद्यालय सुरक्षा कार्यक्रम सुरक्षित शनिवार…

2 घंटे ago

बिहार: नदी किनारे मिलने गए प्रेमी जोड़े को ग्रामीणों ने रंगे हाथ पकड़ा, जमकर की पिटाई, फिर जबरन कराई शादी

बिहार के जमुई में आधी रात को क्यूल नदी के किनारे प्रेमिका से मिलने पहुंचे…

3 घंटे ago

बीजेपी छोड़ बिहार में नई पार्टी बनाएंगे RCP SINGH, पार्टी में उचित स्थान नहीं मिलने से थे नाराज

बिहार में साल 2025 में विधानसभा चुनाव होना है. इसको लेकर सियासी गलियारों में उथल-पुथल…

4 घंटे ago

अब तो लड़कों के साथ भी लव जिहाद हो रहा, थूक जिहाद भी देख लिया; बोले गिरिराज सिंह

केंद्रीय मंत्री और बेगूसराय से सांसद गिरिराज सिंह भागलपुर से किशनगंज तक हिंदू स्वाभिमान यात्रा…

5 घंटे ago

दिवाली में इन 4 जिलों के लोग नहीं फोड़ पाएंगे पटाखे, सरकार ने लगाई रोक

इस बार दिवाली में बिहार में पटाखे पर पाबंदी लगा दी गयी है. हालांकि यह…

6 घंटे ago