Samastipur

समस्तीपुर में भूसा लदे ट्रक से 2 हजार 617 लीटर विदेशी शराब जब्त, कारोबारी फरार, आधा दर्जन नामजद

यहां क्लिक कर हमसे व्हाट्सएप पर जुड़े

समस्तीपुर : बिहार में शराबबंदी और जहरीली शराब से लगातार हो रही मौत के बावजूद नशे का कारोबार धड़ल्ले से फल-फूल रहा है। शराब माफिया आए दिन शराब तस्करी के नए-नए तरीके ढूंढ ही लेते हैं। इसी क्रम में समस्तीपुर पुलिस ने कारोबारियों द्वारा नई तरकीब से शराब लाने और पहुंचाने का भंडाफोड़ किया है। बीते गुरुवार की रात गुप्त सूचना के आधार पर मुफस्सिल थाना की पुलिस ने दादपुर के गरूआरा चौर में धान के भूसा लदे ट्रक से भारी मात्रा में अंग्रेजी शराब बरामद की है। इस दौरान अंधेरे का फायदा उठाकर कारोबारी वहां से फरार हो गए। पुलिस ने वहां से शराब लदे ट्रक बीआर02टी 7930 के साथ एक बाइक भी बरामद की है।

थानाध्यक्ष पिंकी प्रसाद ने बताया की गुरुवार को पुलिस की टीम गश्ती कर रही थी इसी बीच सूचना मिली कि गरूआरा चौर में एक ट्रक और उसके आसपास कुछ संदिग्ध लोग जमे है। सूचना मिलने पर मुफस्सिल थाने की पुलिस मौके पर पहुंची तो शराब तस्कर व ट्रक चालक पुलिस को देख ट्रक छोड़कर फरार हो गए। इस दौरान एक कारोबारी का बाइक भी वहीं छूट गया, जिसे पुलिस ने जब्त कर लिया। ट्रक की चेकिंग की गई तो धान के भूसा के बोरों के नीचे वृहत मात्रा में विदेशी शराब छुपाकर रखी गई थी। मामले को लेकर एलटीएफ प्रभारी चंद्रभूषण के आवेदन पर कारोबारी व चालक समेत आधा दर्जन लोगों पर नामजद प्राथमिकी दर्ज की गई है। सभी नामजद आरोपी व कारोबारी की गिरफ्तारी को लेकर पुलिस छापेमारी में जुटी हुई है।

लग्जरी कार से 72 लीटर शराब बरामद :

मुफस्सिल थाना क्षेत्र के दुधपुरा चैती दुर्गा मंदिर के पास गुरुवार की रात्री पुलिस ने शक के आधार पर एक लग्जरी कार की जांच की तो उसमें से 72 लीटर बिदेशी शराब बरामद की गई। इस दौरान वहां से भाग रहे सफारी कार चालक धर्मपुर निवासी चंदन यादव को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया, वहीं कार को जब्त कर थाने ले आयी। बताया जा रहा है कि शराब की खेप कहीं से लाई गई थी जिसे ठिकाने लगाने की बात कही गई, लेकिन इसी बीच पुलिस ने शक के आधार पर कारोबारी को 72 लीटर शराब के साथ गिरफ्तार कर लिया। मुफस्सिल पुलिस द्वारा मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जा रही है।

Avinash Roy

Recent Posts

‘हाथ-पांव फूलना मतलब समय पर दारू न मिलना’, महिला शिक्षिका के ‘दिव्य ज्ञान’ से बच्चे पास हों या न हों पर नशेड़ी जरूर बन जाएंगे!

बिहार में पूर्ण शराबबंदी लागू है और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इस विषय को लेकर बहुत…

5 मिन ago

जम्मू-कश्मीर में आतंकवादियों ने की बिहारी व्यक्ति की हत्या, गोलियों से छलनी शव बरामद

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने शोपियां जिले में शुक्रवार को बिहार के एक व्यक्ति का गोलियों से…

24 मिन ago

’65 साल की महिला के प्यार में 34 साल का युवक बना कातिल’, पटना डबल मर्डर कांड में सनसनीखेज खुलासा

राजधानी पटना के पाटलिपुत्र थाना क्षेत्र स्थित नेहरू नगर में 15 अक्टूबर को एक बुजुर्ग…

1 घंटा ago

बिहार में दो बसों की भीषण टक्कर; शीशा तोड़कर सड़क पर गिरे यात्री, हाईवा ने कुचला, 2 महिलाओं की मौत

बिहार के औरंगाबाद जिले के दाउदनगर थाना क्षेत्र में शुक्रवार को जेल मोड़ के पास…

3 घंटे ago

बिहार: कोर्ट कैंपस में ताबड़तोड़ फायरिंग से हड़कंप, कुख्यात अपराधी समेत दो लोगों को लगी गोली

बिहार के गोपालगंज में कोर्ट परिसर में बदमाशों ने कुख्यात अपराधी व कैदी विशाल सिंह…

5 घंटे ago

जहरीली शराब से मौत के पीछे RJD का हाथ: डिप्टी CM बोलें- राजद से है सभी शराब माफिया का कनेक्शन

जहरीली शराब से मौत को लेकर विपक्ष लगातार राज्य सरकार पर निशाना साध रहा है।…

6 घंटे ago