Samastipur

शहर के ज्वेलरी शॉप में सुरक्षा व्यवस्था की जानकारी लेने खुद ही निकले SP, चर्चित हीरा ज्वेलर्स लूटकांड मामले की भी ली जानकारी

यहां क्लिक कर हमसे व्हाट्सएप पर जुड़े

समस्तीपुर : शहर के ज्वेलरी शॉप में सुरक्षा व्यवस्था की जानकारी लेने शहर के विभिन्न ज्वेलरी शॉप पहुंचकर एसपी अशोक मिश्रा ने निरीक्षण किया। इस दौरान वह मुफस्सिल थाना क्षेत्र के मोहनपुर रोड स्थित हीरा ज्वेलर्स भी पहुंचे। वर्ष 2022 के दिसम्बर महीने में हुए करोड़ों रुपए के आभूषण लूटकांड मामले में एसपी ने ज्वेलरी शॉप पहुंचकर संचालक से लूटकांड मामले में जानकारी प्राप्त की। इस दौरान उन्होंने वहां सीसीटीवी कैमरे व सुरक्षा के अन्य बिंदुओं पर भी जांच की।

लूटकांड मामले को लेकर ज्वेलरी शॉप के संचालक डीकू ठाकुर को बताया कि अब तक इस मामले में आधा दर्जन से अधिक अपराधियों की गिरफ्तारी तो हो चुकी है, लेकिन अब तक कुछ खास आभूषणों की बरामदगी नहीं हो सकी है। जो कुछ भी आभूषण अब तक बरामद किये गये हैं वह भी वर्षों बीत जाने के बाद अब तक उन्हें नहीं मिल सका है। मामले को लेकर एसपी अशोक मिश्रा ने मुफस्सिल थाना अध्यक्ष पिंकी प्रसाद को जल्द से जल्द बरामद किए गए आभूषण को कोर्ट से रिलीज कराकर संचालक को सौंपने का निर्देश दिया। वहीं लूटकांड के मामले में जांच को जारी रखने का भी निर्देश दिया।

फिल्मी स्टाइल में हुई थी लूट :

मुफस्सिल थानाक्षेत्र के मोहनपुर रोड स्थित हीरा ज्वलेर्स में 6 दिसंबर 2022 की दोपहर अपराधियों ने करोड़ों रुपये के आभूषण लूट की घटना को अंजाम दिया था। बिल्कुल फिल्मी स्टाइल में अपराधियों ने वारदात को अंजाम दिया था।घटना से पहले एक युवती ग्राहक बनकर पहुंची थी। उसके साथ तीन युवक भी थे जो जेवर देखने लगे। इसी बीच चार-पांच अन्य युवक हाथ में हथियार लेकर अंदर घुसकर सभी कर्मियों को गन प्वाइंट पर ले लिया। इस दौरान एक कर्मी बाहर निकलने का प्रयास किया तो पिस्टल की बट से मारकर जख्मी कर दिया। फिर एक-एक कर सभी जेवर चुन लिए और उसे एक बोरी में भरकर निकल भागे। भागने के दौरान हाथ में पिस्टल लहराते हुए फिल्मी स्टाइल में सभी अपराधी फरार हो गये थे। बाद में कुछ-कुछ महीनों के अंतराल पर अलग-अलग जगहों से लूटकांड में संलिप्त आधे दर्जन से अधिक अपराधियों की गिरफ्तारी की गई थी लेकिन आभूषण की बरामदगी बहुत ही कम हो सकी है।

Avinash Roy

Recent Posts

‘हाथ-पांव फूलना मतलब समय पर दारू न मिलना’, महिला शिक्षिका के ‘दिव्य ज्ञान’ से बच्चे पास हों या न हों पर नशेड़ी जरूर बन जाएंगे!

बिहार में पूर्ण शराबबंदी लागू है और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इस विषय को लेकर बहुत…

31 मिन ago

जम्मू-कश्मीर में आतंकवादियों ने की बिहारी व्यक्ति की हत्या, गोलियों से छलनी शव बरामद

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने शोपियां जिले में शुक्रवार को बिहार के एक व्यक्ति का गोलियों से…

51 मिन ago

समस्तीपुर में भूसा लदे ट्रक से 2 हजार 617 लीटर विदेशी शराब जब्त, कारोबारी फरार, आधा दर्जन नामजद

यहां क्लिक कर हमसे व्हाट्सएप पर जुड़े  समस्तीपुर : बिहार में शराबबंदी और जहरीली शराब…

1 घंटा ago

’65 साल की महिला के प्यार में 34 साल का युवक बना कातिल’, पटना डबल मर्डर कांड में सनसनीखेज खुलासा

राजधानी पटना के पाटलिपुत्र थाना क्षेत्र स्थित नेहरू नगर में 15 अक्टूबर को एक बुजुर्ग…

2 घंटे ago

बिहार में दो बसों की भीषण टक्कर; शीशा तोड़कर सड़क पर गिरे यात्री, हाईवा ने कुचला, 2 महिलाओं की मौत

बिहार के औरंगाबाद जिले के दाउदनगर थाना क्षेत्र में शुक्रवार को जेल मोड़ के पास…

4 घंटे ago

बिहार: कोर्ट कैंपस में ताबड़तोड़ फायरिंग से हड़कंप, कुख्यात अपराधी समेत दो लोगों को लगी गोली

बिहार के गोपालगंज में कोर्ट परिसर में बदमाशों ने कुख्यात अपराधी व कैदी विशाल सिंह…

5 घंटे ago