Samastipur

समस्तीपुर में ‘पकड़ौआ विवाह’! रेलवे में नौकरी लगते ही भूला 24 महीने का प्यार, मंदिर में बुला लड़की ने परिजनों ने जबरन रचाई शादी

समस्तीपुर : बिहार में इन दिनों पकड़ौआ विवाह फिर चर्चा में है। वजह है समस्तीपुर जिले का वह मामला जिसमें एक रेलकर्मी पकड़ौआ विवाह का शिकार हुआ। पीड़ित प्रमोद कुमार सहनी ने कुछ दिनों पहले ही रेलवे की परीक्षा में सफलता हासिल कर नौकरी हासिल की थी। रेलवे में नौकरी लगने के साथ ही युवक अपनी प्रेमिका को भूल गया। जबकि दोनों में दो साल से प्रेम प्रसंग चल रहा था। प्रेमिका ने पहले युवक को मिलने बुलाया फिर उसके परिजनों द्वारा लड़के को विद्यापतिधाम मंदिर ले जाया गया जहां पांच घंटे तक युवक की लोगों ने मान मनौव्वल की। लोगों के भारी दवाब के बाद लड़का ने किसी तरह लड़की के मांग में सिंदूर भरते हुआ शादी किया। अब इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

देखें वीडियो:

मिली जानकारी के अनुसार युवक समस्तीपुर जिले के ताजपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत चकसिकंदर गांव निवासी विजय सहनी का पुत्र प्रमोद कुमार सहनी तथा उसकी प्रेमिका समस्तीपुर जिले के ही हलई थाना अंतर्गत दरवा (अकौना) गांव निवासी बिरजू सहनी की पुत्री रौशनी कुमारी बतायी गयी है। दोनों आपस में दूर के रिस्तेदार ही बताए जा रहे हैं। दोनों के बीच दो साल से प्रेम प्रसंग भी चलने की बात कही जा रही है। जबकी लड़का कह रहा है की दोनों के बीच कोई प्रेम प्रसंग नहीं बल्कि दूर के रिस्तेदार होने के कारण कभी-कभी बातचीत होती थी।

उधर लड़की के परिजनों के अनुसार, नौकरी लगने के पूर्व युवक रौशनी से विवाह करने के लिए तैयार था, परंतु रेलवे में चतुर्थ वर्गीय कमी के रूप में भुवनेश्वर में नौकरी मिलने के बाद उसने अपना सुर बदल लिया। वह शादी की बात मुकरने लगा। वह कभी दहेज में 10 लाख रुपए दहेज की मांग करता था तो कभी शादी करने से ही इनकार कर रहा था। इसके बाद लड़के को मिलने के लड़की ने विद्यापतिधाम मंदिर में बुलाया जहां पहले से दुल्हन के भेष में तैयार प्रेमिका और उसके परिजनों ने उसे पकड़कर उसका पकड़ौआ विवाह करा दिया।

Avinash Roy

Recent Posts

बिहार में दिवाली-छठ की छुट्टियों पर विवाद, बीजेपी बोली- कैलेंडर महागठबंधन सरकार ने बनाया था

यहां क्लिक कर हमसे व्हाट्सएप पर जुड़े बिहार में एक बार फिर छुट्टियों को लेकर…

19 मिन ago

तेजस्वी यादव पर आय घोटाला का आरोप, JDU ने चुनाव आयोग से कहा- छीन लीजिए विधायिकी

यहां क्लिक कर हमसे व्हाट्सएप पर जुड़े  बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पार्टी जनता…

26 मिन ago

नीतीश कैबिनेट की बैठक में 25 एजेंडों पर लगी मुहर, सरकार ने जनहित में लिया बड़ा फैसला

मंगलवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में कैबिनेट की बैठक हुई. इसमें 25 एजेंडों…

2 घंटे ago

बिहार: नीट पेपर लीक के मुख्य सरगना संजीव मुखिया के घर छापेमारी, EOU की टीम ने जब्त किए दस्तावेज

बिहार के नालंदा के नगरनौसा प्रखंड के शाहपुर बलवापर गांव निवासी संजीव मुखिया के घर…

3 घंटे ago

मंत्री विजय चौधरी ने मनोरमा देवी को टिकट देने और मुख्यमंत्री के हाथ जोड़ने पर दी सफाई

बिहार विधानसभा के उपचुनाव में बेलागंज से जदयू ने पूर्व एमएलसी मनोरमा देवी को टिकट…

4 घंटे ago

बिहार: अपने ही थाने में कैद हुए छपरा के दरोगा साहब, क्यों लगी हथकड़ी?

बिहार के छपरा के सारण जिले से एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है. सारण में…

6 घंटे ago