समस्तीपुर Town

नजर हर खबर पर…

WeatherBiharNEWSSamastipur

बिहार में भारी बारिश की चेतावनी, अगले 72 घंटे तक समस्तीपुर समेत इन जिलों में होगी जोरदार बारिश

व्हाट्सएप पर हमसे जुड़े 

बिहार में अगले 72 घंटे लगातार बारिश का पूर्वानुमान है. छह अगस्त से माॅनसून की ट्रफ लाइन पटना से गुजर रही है. इसकी वजह से बिहार में झमाझम बारिश होते रहने के आसार बने हैं. रविवार को भी समस्तीपुर सहित बिहार के कई क्षेत्रों में अच्छी खासी बारिश दर्ज की गयी है. वहीं पटना में 20 एमएम बारिश दर्ज की गयी. आइएमडी की दीर्घकालीन पूर्वानुमान रिपोर्ट के मुताबिक अगस्त में बिहार में सामान्य या इससे अधिक बारिश के आसार हैं. इस माह अधिकतम तापमान सामान्य और न्यूनतम तापमान सामान्य से अधिक रहने का पूर्वानुमान है.

इन जिलों में होगी जोरदार बारिश :

आइएमडी के मुताबिक पश्चिमी चंपारण, सीवान, सारण, पूर्वी चंपारण, गोपालगंज, सीतामढ़ी, मधुबनी, मुजफ्फरपुर, दरभंगा, वैशाली, शिवहर, समस्तीपुर, सुपौल, अररिया, किशनगंज, मधेपुरा, सहरसा, पूर्णिया, बक्सर, भोजपुर, रोहतास, भभुआ, औरंगाबाद, अरवल, पटना, गया, नालंदा, शेखपुरा, नवादा सहित दक्षिण-मध्य और दक्षिण-पूर्वबिहार के अधिकतर स्थानों पर जबरदस्त बारिश होने के आसार हैं. इस दौरान ठनका गिरने की भी आशंका है.

9 से 12 अगस्त तक का मौसम :

आइएमडी के पूर्वानुमान के मुताबिक 9 अगस्त के बाद 12 अगस्त तक भी बिहार के अधिकतर क्षेत्रों में बारिश होती रहने का पूर्वानुमान है. बिहार में अभी तक 300 मिलीमीटर बारिश हो चुकी है, जो कि सामान्य से 46 प्रतिशत कम है.

समस्तीपुर में रविवार की शाम हुई झमाझम बारिश :

ProductMarketingAdMaker 14102019 082310

20201015 075150